DESH-विदेश

PM मोदी की मंत्रियों को सलाह, फिलहाल अयोध्या जाने से बचें

रामलला के दर्शन को आतुर लाखों श्रद्धालु फिलहाल अयोध्या में डटे हुए हैं. इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मंत्रियों से कहा है कि वे अभी अयोध्या जाने से परहेज करें.

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से एक माह तक अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए नहीं जाने का आग्रह किया, क्योंकि अभी देशभर से श्रद्धालु आ रहे हैं और मंत्रियों के प्रोटोकाल से उन्हें दिक्कतें हो सकती हैं.

प्रधानमंत्री को बधाई दी केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा रखे गए इस प्रस्ताव का पूरे मंत्रिमंडल ने समर्थन किया. प्रस्ताव में मोदी को नव युग परिवर्तक बताते हुए कहा कि उन्होंने लोगों का सदियों पुराना सपना पूरा किया है.

होल्डिंग एरिया तैयार करें उधर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्याधाम में रामलला के दर्शन की आकांक्षा लिए उमड़े हर श्रद्धालु के सहज, सुगम व संतोषपूर्ण दर्शन के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिए कि श्रद्धालुओं के लिए एक होल्डिंग एरिया तैयार करें, जहां से श्रद्धालुओं को धीरे-धीरे दर्शन के लिए भेजा जाए.

ये बातें ध्यान रखें

  • 26 जनवरी तक अयोध्या की सीमाएं सील हैं, इसलिए शहर में प्रवेश करना मुश्किल है
  • अयोध्या में पहले से जमा दूर दूर से आए चार लाख भक्तों को दर्शन कराना प्राथमिकता है
  • एक-दो दिन इंतजार के बाद योजना बनानी चाहिए
  • होटल में कमरे की बुकिंग हो और दो-तीन किलोमीटर पैदल चलने की स्थिति में हों तभी दर्शन के लिए निकलें
  • बुजुर्गों और बीमार लोगों को मौसम ठीक होने तक इंतजार करना चाहिए

भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन स्वाभाविक है. हर श्रद्धालु की सुरक्षा, सुगम दर्शन की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है. श्रद्धालु संयम रखें, सभी को दर्शन कराएंगे. – योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री

अयोध्या में उमड़ रहे रामभक्तों के सैलाब को देखते हुए मंत्रियों को बाद में रामलला के दर्शन के लिए जाने को कहा

 

Related Articles

Back to top button