DESH-विदेश

पंजाब में कांग्रेस को झटका! भगवंत मान बोले- सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी

आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की विपक्ष की मुहिम पटरती से उतरती नजर आ रही है. बुधवार को पश्चिम बंगाल में दीदी के इनकार के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भी गठबंधन को लेकर दो-टूक जवाब दे दिया है. मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कह दिया कि हम पंजाब में कांग्रेस के साथ नहीं जा रहे हैं. गौरतलब है कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं. भगवंत मान के जवाब के बाद अब यह स्पष्ट हो चुका है यहां की सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

सीएम से पूछा गया था यह सवाल

पंजाब के सीएम से पूछा गया था कि उनसे पूछा गया था कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने गठबंधन से इनकार कर दिया है. क्या पंजाब में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ सीटों का बंटवारा करेगी. इसके जवाब में भगवंत मान ने कहा कि बंगाल का फैसला ममता बनर्जी का है. जहां तक पंजाब की बात है, यहां पर आम आदमी पार्टी अकेले ही मैदान में उतरेगी. इसके साथ ही यह स्पष्ट हो चुका है कि पंजाब में इंडिया गठबंधन मैदान में मूर्त रूप नहीं लग चुका है.

अन्य राज्यों पर भी असर

बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में इंडिया गठबंधन के बीच दरार की खबरें आ रही हैं. इसमें बंगाल और पंजाब में तो मुख्यमंत्रियों के ऐलान के बाद चीजें स्पष्ट हो गई हैं. वहीं, इसका असर अन्य राज्यों पर भी पड़ना तय है. महाराष्ट्र में तो उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने ममता बनर्जी की तारीफों के पुल बांधे हैं. वहीं, बिहार में भी चीजें पूरी तरह से नियंत्रण में नजर नहीं आ रही हैं. बता दें कि ममता को लेकर राहुल गांधी ने भी कहा था मेरी उनके साथ अच्छी समझ है. हमारी बातचीत चल रही है. इसके अगले ही दिन ममता ने एकला चलो का ऐलान कर दिया.

Related Articles

Back to top button