DESH-विदेश

CM हिमंत बिस्वा सरमा: राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जाएगा

असम: हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा. राहुल गांधी के खिलाफ असम में हिंसा भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. असम पुलिस ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में राहुल गांधी और पार्टी के अन्य कई नेताओं के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी. इस प्राथमिकी के बाद राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी शासित असम सरकार ‘‘चाहे जितने मामले दर्ज कर ले’’ लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं.

झड़प के बाद सीएम ने क्या कहा?
अब इस मामले को लेकर हिमंता बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. हिमंता बिस्वा सरमा ने शिवसागर जिले के नजीरा में एक कार्यक्रम के बाद कहा कि ‘हमने एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है. एक विशेष जांच दल तफ्तीश करेगा और उन्हें (राहुल को) लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा.’’ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई, जो आपराधिक साजिश, गैरकानूनी जमावड़ा, दंगा, हमला या लोक सेवकों को उनके कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए आपराधिक बल, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अन्य से संबंधित है.

राहुल गांधी ने दी चुनौती
इस बीच राहुल गांधी ने भाजपा की प्रदेश सरकार को चुनौती दी कि वे ‘‘चाहे जितने मामले दर्ज कर लें’’ लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि हिमंता बिस्वा सरमा को यह विचार कैसे आया कि वह मामले दर्ज करके मुझे डरा सकते हैं. जितना संभव हो, उतने मामले दर्ज करें. 25 और मामले दर्ज करें, आप मुझे डरा नहीं सकते. भाजपा-आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) मुझे डरा नहीं सकते.’’

Related Articles

Back to top button