DESH-विदेश

महाराष्ट्र में शोभायात्रा पर जहां पथराव हुआ वहां चला बुलडोजर

मुंबई . रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले मीरा रोड में निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव करने और हिंसक झड़प के मामले में सरकार ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की. अलग-अलग घटनाओं में 10 से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद प्रशासन ने उसके अवैध निर्माण को भी बुलडोजर से ढहा दिया.

हिंसा में बदली थी झड़प पुलिस के अनुसार, रविवार रात साढ़े दस बजे के आसपास एक समुदाय के लोग नया नगर से बाइक और अन्य गाड़ियों से धार्मिक नारेबाजी करते हुए गुजर रहे थे. इसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने उन्हें रोका और वहां से जाने को कहा. बातचीत थोड़ी देर में झड़प में तब्दील हो गई. इस दौरान पथराव की घटना भी सामने आई थी. इसमें एक महिला के सिर पर चोट भी आई और पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. पुलिस ने घटना के बाद नया नगर थाने में हत्या की कोशिश और हिंसा की धाराओं में केस दर्ज किया था. मीरा रोड हिंसा का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था.

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले पर सीधे संज्ञान लेते हुए कहा था कि इलाके के अवैध निर्माण पर कार्रवाई होगी. उन्होंने पुलिस कमिश्नर को तलब भी किया था. बाद में पुलिस ने चार नाबालिगों सहित 10 आरोपियों को हिरासत में लिया था. मंगलवार को मुंबई पुलिस ने भीड़ को भड़काने के आरोप में भी एक शख्स को गिरफ्तार किया. इसके बाद मुंबई के नया नगर इलाके में मंगलवार को आरोपियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर से ढहा दिया गया.

Related Articles

Back to top button