DESH-विदेश

वेड इन इंडिया को बढ़ावा दें ताकि अपना धन देश में ही रहे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीयों द्वारा विदेशों में जाकर शादी रचाने के बढ़ते चलन का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि लोगों को भारत में ही शादी करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, ताकि देश का धन देश में ही रहे.

गुजरात के अमरेली शहर में खोडलधाम ट्रस्ट कैंसर अस्पताल के शिलान्यास समारोह को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को कैंसर के इलाज में दिक्कत न हो इसके लिए उनकी सरकार ने कदम उठाए हैं. लगभग 30 नए अस्पताल स्थापित किए गए हैं. 10 और कैंसर अस्पतालों पर काम चल रहा है. श्री खोडलधाम ट्रस्ट-कागवाड का प्रबंधन करने वाले लेउवा पाटीदार समुदाय के सदस्यों की सभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा, क्या विदेश में शादी करना उचित है. क्या हमारे देश में शादी नहीं हो सकती. इसलिए मैं कहता हूं ‘वेड इन इंडिया’. शादी हिंदुस्तान में करो. मेड इन इंडिया की तरह वेड इन इंडिया.

मणिपुर, त्रिपुरा, मेघालय के लोगों को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करतीन पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय के स्थापना दिवस पर इन राज्यों के लोगों को शुभकामनाएं दीं.

प्रधानमंत्री ने धनुषकोडी के पास राम मंदिर में पूजा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अरिचल मुनाई के पास राम मंदिर में पूजा करके देश के दक्षिणी हिस्सों में रामायण से संबंध वाले मंदिरों की अपनी आध्यात्मिक यात्रा पूरी की. रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों का उनका दौरा सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले संपन्न हुआ है. प्रधानमंत्री रविवार को तमिलनाडु के अरिचल मुनाई पहुंचे और उन्होंने समुद्र तट पर पुष्प अर्पित किए.

 

Related Articles

Back to top button