DESH-विदेश

प्राण प्रतिष्ठा के दिन छत्तीसगढ़ में मांस-मछली बेचने पर लगा बैन

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अयोध्या में अनुष्ठान का दौरा जारी है. 22 जनवरी को रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ में भी उत्साह है और यहां भी कई धार्मिक समारोह और कार्यक्रम हो रहे हैं. इसके तहत अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन छत्तीसगढ़ में भी मांस-मछली बेचने पर बैन रहेगा.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 22 जनवरी को पशुवध और मांस की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेश में भी उत्सव का माहौल है और लोग इसे लेकर श्रद्धा और उत्साह से भरे हुए हैं.

बता दें कि प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के रूप में मनाने का ऐलान किया है. जिसके तहत शैक्षणिक संस्थानों समेत अन्य प्रतिष्ठानों में आधे दिन के अवकाश की घोषणा की गई है. प्रदेश में दोपहर 2.30 बजे तक सार्वजनिक अवकाश रहेगा. जिससे प्रदेशवासी भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आनंद ले सकें और उत्सव मना सकें. उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला को विग्रह रख दिया गया है.

Related Articles

Back to top button