DESH-विदेश

पाक ने ईरान को दी गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी

लाहौर . पाकिस्तान ने ईरान के हमलों की निंदा करते हुए कहा कि ये देश की संप्रभुता का उल्लंघन हैं. ईरान को इस हमले के गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध हैं और बातचीत के कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन ईरान द्वारा सीधे तौर पर बिना किसी सूचना के हमला करना उकसाने वाला कदम है.

पाकिस्तानी सीनेट की रक्षा समिति के अध्यक्ष मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा, हमें मुद्दे के मूल कारणों को खत्म करने के लिए बातचीत करनी होगी. वहीं, ईरान ने कहा कि उसके अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड ने आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के ठिकानों को निशाना बनाया. छह बम ले जाने वाले ड्रोन और रॉकेटों ने उनके ठिकानों पर हमला किया. चीन ने तनाव में वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, हम दोनों पक्षों से संयम बरतने, तनाव बढ़ाने वाली किसी भी कार्रवाई से बचने और संयुक्त रूप से सुरक्षा करने का आग्रह करते हैं.

पाक ने कहा, उसने ईरानी विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के समक्ष विरोध दर्ज कराया है और ईरान के प्रभारी राजदूत को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया है. मंत्रालय ने कहा कि दुनिया इस समय आतंकवाद की समस्या से जूझ रहा है, इस खतरे से मिलकर निपटा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button