DESH-विदेश

CEO रीना कंगाले को बेस्‍ट अवार्ड, छत्तीसगढ़ के इस कलेक्‍टर को भी पुरस्‍कृत करेगा निर्वाचन आयोग

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ सहित 5 राज्‍यों में नवंबर- दिसंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बेहतरीन काम करने वाले अफसरों के लिए पुरस्‍कार की घोषणा की है। इसमें छत्‍तीसगढ़ की मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) रीना बाबा साहेब कंगाले को बेस्‍ट परफॉर्मिंग स्‍टेट का आवर्ड देने की घोषणा की गई है।

पुरस्‍कार पाने वालों की सूची नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा के कलेक्‍टर रहे विनीत नंदनवार का नाम भी शामिल है। आयोग की तरफ से कुल 4 श्रेणियों में पुरस्‍कार की घोषणा की गई है। इसमें छत्‍तीसगढ़ के 2 अफसर शामिल हैं। बता दें, पांच छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे।

इनमें सबसे साफ-सुथरा चुनाव छत्तीसगढ़ में हुआ। बिना किसी विवाद के। कहीं पर रिकाउंटिंग की भी जरूरत नहीं पड़ी। बस्तर के धुर नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के इतने तगड़े बंदोबस्त और निगरानी की गई कि नक्सली अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। इस वजह से पांचों राज्यों में छत्तीसगढ़ की सीईओ को बेस्ट परफार्मिंग स्टेट अवार्ड के लिए चुना गया है। वहीं, दंतेवाड़ा के तत्कालीन कलेक्टर विनीत नंदनवार को बेस्ट इलेक्शन मैनेजमेंट अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button