DESH-विदेश

रायपुर: बीजेपी में शामिल हो सकते हैं आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेंडी, अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका

रायपुर: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेंडी केजरीवाल की पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कोमल हूपेंडी को बीजेपी के केंद्रीय मंत्री या बड़े नेता की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दिलाई जा सकती है। लोकसभा चुनाव से आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को छत्तीसगढ़ में बड़ा झटका लगा है।

पिछले दो विधानसभा चुनाव में कोमल हूपेंडी आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल रहे थे। हूपेंडी को बस्तर और छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी का बड़ा आदिवासी नेता माना जाता था। 2018 और 2023 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन्हें विधायक के लिए उम्मीदवार बनाया था लेकिन दोनों ही चुनाव में हूपेंडी को हार सामना करना पड़ा।

ये भी बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस बीजेपी के बाद लेकिन तीसरे स्थान पर रहे थे। 2023 में पार्टी ने फिर से कोमल हुपेंडी भानूप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र विधायक की टिकट दी मगर इसमें भी हार गए।

हूपेन्डी समेत 3 नेताओं ने दिया इस्तीफा
आज दोपहर आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हूपेन्डी के साथ ही उपाध्यक्ष आनंद मिरी के साथ ही सचिव विशाल केलकर के भी पार्टी से इस्तीफा देने की खबर आयी। अब तीनों नेताओं के भाजपा में शामिल होने की खबरें वायरल हो रही हैं।

Related Articles

Back to top button