DESH-विदेश

नगालैंड पहुंचे राहुल गांधी कोहिमा में जनसभा आज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में शांति बहाल करने की कोशिश करने का वादा दोहराते हुए अपनी तरफ से पहल शुरू कर दी है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उन्होंने मैतई और कुकी समुदायों के प्रतिनिधियों सहित कई नागरिक सामाजिक संगठनों से मुलाकात की है. इस बीच, राहुल गांधी मंगलवार को कोहिमा में बड़ी जनसभा को संबोधित कर सकते हैं.

थौंबल से यात्रा की शुरुआत के बाद न्याय यात्रा इंफाल पूर्व, कोंगपोकपी और सेनापति के पहाड़ी इलाकों से गुजरते हुए नगालैंड में प्रवेश कर गई है. राहुल गांधी ने इंफाल और कोंगपोकपी में विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इन संगठनों ने उन्हें ज्ञापन भी सौंपा.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सभी संगठनों की मांग है कि राहुल गांधी और कांग्रेस को संसद के बजट सत्र में मणिपुर का मुद्दा उठाना चाहिए. इसके साथ लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर का दौरा करना चाहिए.

‘मणिपुर के लोगों की कहानी देश को बतानी है’

नागालैंड में प्रवेश करने से पहले एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने का मकसद देशवासियों तक यह संदेश पहुंचाना था कि यहां के लोग किस दौर से गुजर रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button