ENTERTAINMENT-लाइफस्टाइल

प्रधानमंत्री के आह्वान पर कवर्धा जिले के मंदिरों में चल रही साफ-सफाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कवर्धा जिले के भी मंदिरों और तीर्थ स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. जिले के जनप्रतिनिधि इन स्थानों में साफ-सफाई कर रहे है. इसी कड़ी में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जिला मुख्यालय कवर्धा के खेड़ापति हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की. उन्होंने मंदिर परिसर की साफ-सफाई में जनप्रतिनिधियों के साथ हिस्सा भी लिया.

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे भी मंदिरों एवं तीर्थस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाएं. उन्होंने कहा कि भगवान राम के जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी इस दिन हम सभी को दीपावाली की तरह ही घरों में दीपक जलाकर रौशन करना है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वही कोसल है, जिसकी बेटी, माता कौशल्या ने भगवान राम को जन्म दिया था. भगवान राम के इस ननिहाल में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशियां दिखे, ऐसा हम सबका प्रयास होना चाहिए. इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव मोतिराम चंद्रवंशी, पूर्व विधायक अशोक साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनिल सिंह ठाकुर सहित अनेक नगरीय तथा पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या मंे नागरिक उपस्थित थे.

रबेली में लड्डूओं से तौलकर किया अभिनंदन

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के प्रथम रबेली आगमन पर स्थानीय राईस मिल के पास क्षेत्रवासियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया. इस दौरान क्षेत्रवासियों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा का लड्डूओं से तौलकर स्वागत, अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर पूर्व विधायक अशोक साहू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल सहित अनेक नगरीय तथा पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या मंे ग्रामवासी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button