MP-छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में टूरिज्म को बढ़ावा ने टीआईए ने किया छत्तीसगढ़ ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन के साथ एमओयू

रायपुर. टूरिज्म इंडिया एलायंस (TIA) ने रायपुर में छत्तीसगढ़ ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन के साथ एक एमओयू हस्ताक्षर किए. एमओयू पर टीआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीप भगत और सीजीटीटीए के अध्यक्ष कपिल जैन ने छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड के प्रबंध निदेशक जितेंद्र शुक्ला और होटल ट्राइटन के उपाध्यक्ष संबित कुमार की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए.

इस कार्यक्रम में रायपुर के होटल ट्राइटन में एक समारोह में रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, कोरबा और जगदलपुर शहरों के 60 से अधिक ट्रैवल एजेंटों ने भाग लिया. इंडिया टूरिज्म कार्यालय, इंडिगो एयरलाइंस, बीमा और विदेशी मुद्रा एजेंसियों के अधिकारी भी उपस्थित थे. टूरिज्म इंडिया एलायंस, नई दिल्ली के केंद्रीय नेतृत्व के वरिष्ठ सदस्य मुकेश जैन, कमल गांधी और ममता पाल भी उपस्थित थे.

छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड के प्रबंध निदेशक जितेंद्र शुक्ला ने अपने भाषण में इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया, उन्होंने कहा कि इसका छत्तीसगढ़ राज्य में पर्यटन के विकास में बहुत अच्छा दीर्घकालिक लाभ होगा. उन्होंने यात्रा उद्योग के लिए अपना समर्थन दोहराया.

जगदीप भगत ने अपने संबोधन में टीआईए के कामकाजय के पीछे के दर्शन का उल्लेख किया और सामान्य लक्ष्यों की दिशा में काम करने के लिए साझेदारी को बढ़ावा देने के महत्व के बारे में बात की.

कपिल जैन ने उन उद्देश्यों पर प्रकाश डाला जिनके लिए छत्तीसगढ़ ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन (सीजीटीटीए) लगन से काम कर रहा है. उन्होंने कहा, “व्यापार को वापस देना सीजीटीटीए के मूलभूत दर्शन में से एक है.”

होटल ट्राइटन के उपाध्यक्ष संबित कुमार ने अपनी संपत्ति के बारे में एक प्रस्तुति दी और उपस्थित एजेंटों को इसकी यूएसपी के बारे में बताया. इस कार्यक्रम की मेजबानी होटल ट्राइटन द्वारा की गई थी.

Related Articles

Back to top button