DESH-विदेश

छत्तीसगढ़ पहुंचे नव-नियुक्त कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट

छत्तीसगढ़ की सत्ता हाथ से जाने के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी सिलसिले में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश के नव-नियुक्त प्रभारी सचिन पायलट अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंच गए है.
रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सचिन पायलट ने छत्तीसगढ़ के पहले दौरे की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि, आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी तैयार हैं. हम संगठन को दुरुस्त कर कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारेंगे और आने वाले चुनाव में दुगुनी ताकत से वापसी करेंगे. एक मजबूत विपक्ष का एहसास जनता को जरूर होगा.
मीडिया से चर्चा के दौरान आज और कल की बैठक पर सचिन पायलट ने कहा कि, हम सभी को साथ लेकर आगे चलेंगे. न्याय यात्रा पर आज चर्चा करेंगे इसके बाद कल इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. बैठक में सभी लोकसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से फीडबैक लेंगे.
राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए
अयोध्या नहीं जाने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि, राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए. हम जनता के मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं, धर्म की आड़ पर राजनीति से कोई सुविधा नहीं मिलेगी. मंदिर नहीं जाना आस्था का सवाल है, इससे मुद्दे का ध्रुवीकरण हो रहा है. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आपसी विवाद के मामलों पर सचिन पायलट ने कहा कि, चुनाव में हार के बाद कार्यकर्ताओं में मतभेद रहता है. सब बातों को भूलकर अब आगे की ओर देखना है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन कैसे मजबूत होगा यह सुनिश्चित करना है. छत्तीसगढ़ में हम सभी सीटों में जीतने की कोशिश करेंगे. 2024 के चुनाव में इंडी गठबंधन सरकार बनाएगी.

Related Articles

Back to top button