DESH-विदेश

Kanpur IIT: Mtech छात्र हॉस्टल का कमरे में लटका मिला शव

Kanpur IIT: मूल रूप से मेरठ लक्ष्मी विहार नियर बेस्ट प्राइस करखेड़ा निवासी नेमचंद मीना के बेटे विकास आईआईटी में एमटेक सेकेंड ईयर के छात्र थे। थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि बुधवार रात करीब दस बजे हॉस्टल के कमरे में विकास का शव पंखे के सहारे फंदे से लटकता मिला।

कानपुर में कल्याणपुर थानाक्षेत्र स्थित आईआईटी कानपुर में एमटेक कर रहे मेरठ निवासी छात्र विकास कुमार मीना (31) ने बुधवार देर रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आईआईटी के छात्रों ने फंदे से लटक रहे विकास को नीचे उतारा और पुलिस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल लेकर पहुंच गए।

आसपास के कमरों में रहने वाले छात्रों के अनुसार कमरे में कोई हलचल नहीं दिखी, तो उन्होंने झांककर देखा। विकास का शव लटकता देखकर छात्रों ने सूचना दी। हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही छात्र शव को नीचे उतारकर पहले हेल्थ सेंटर ले गए। वहां से हैलट ले जाया गया।
शोध स्टॉफ सदस्य डॉ. पल्लवी ने भी कर ली थी आत्महत्या

थाना प्रभारी ने बताया कि कई दिन से विकास के तनाव में रहने की बात कही जा रही है। फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर परिजनों की तहरीर मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें, हाल ही में जैविक विज्ञान और बायोइंजीनियरिंग विभाग में शोध स्टाफ सदस्य डॉ. पल्लवी ने भी आत्महत्या कर ली थी।

Related Articles

Back to top button