DESH-विदेश

महबूबा मुफ्ती की कार का भीषण एक्सिडेंट

महबूबा मुफ्ती की गाड़ी आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई. पूर्व मुख्यमंत्री और उनके सुरक्षा अधिकारी बिना किसी गंभीर चोट के सुरक्षित बच गए. पीडीपी मीडिया सेल ने इसकी जानकारी दी. पूर्व सीएम अनंतनाग के बोट कॉलेनी के आगजनी पीड़ितों से मिलने जा रही थीं. तभी ये हादसा हो गया. जिस गाड़ी में महबूबा मुफ्ती सफर कर रही थीं वो बुरी तरह से डैमेज हो गया.
उमर अब्दुल्ला ने की जांच की मांग
उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “यह सुनकर खुशी हुई कि महबूबा मुफ़्ती साहिबा उस घटना में घायल होने से बच गईं जो एक बहुत गंभीर घटना हो सकती थी. मुझे उम्मीद है कि सरकार दुर्घटना की परिस्थितियों की जांच करेगी. इस दुर्घटना में योगदान देने वाली उसकी सुरक्षा में किसी भी कमी को तुरंत एड्रेस किया जाना चाहिए.
पुलिस के अधिकारी ने क्या कहा?
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री का वाहन संगम में एक कार से टकरा गया. वो अग्निकांड के पीड़ितों से मिलने के लिए खानबल जा रही थीं, तभी यह दुर्घटना हुई. हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई. घटना में उनकी निजी सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी को मामूली चोटें आईं. इसके बाद पीडीपी अध्यक्ष अपनी निर्धारित यात्रा पर आगे बढ़ गईं.” पीडीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुफ्ती सुरक्षित हैं और उन्हें कोई चोट नहीं आई है.
महबूबा मुफ्ती की पहचान जम्मू-कश्मीर के सबसे बड़े महिला नेता में होती है. साल 2016 में एक चौंकाने वाले सियासी घटनाक्रम में उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. दो अलग विचारधारा वाली पार्टी के साथ आने के फैसले ने सबको चौंका कर रख दिया. वो दो साल तक राज्य की सीएम रहीं. वो अनंतनाग से सांसद भी रह चुकी हैं. उनके पिता मुफ़्ती मोहम्मद सईद भी राज्य के सीएम रहे थे. साल 1989 में वीपी सिंह सरकार में वे भारत के गृहमंत्री बनाए गए थे.

Related Articles

Back to top button