DESH-विदेश

छत्तीसगढ़ में 536 किलोमीटर तक की न्याय यात्रा करेंगे राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी हसदेव भी जा सकते हैं. यहां जंगल कटाई लगातार बड़ा मुद्दा रहा है. राहुल हमेशा ही अपने भाषणों में हसदेव का जिक्र करते रहे हैं. ऐसे में संभावना है कि वो हसदेव जाएंगे और वहां लोगों से मुलाकात करेंगे. प्रदेश में कुल 5 दिनों तक 536 किलोमीटर तक की यात्रा राहुल करने वाले हैं.
भारत न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी से मणिपुर से होगी जो मुंबई तक जाएगी. नए प्रभारी सचिन पायलट के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद फाइनल रोडमैप तय होगा. जल्द ही सारे नेता बैठक कर रूट को लेकर चर्चा करेंगे.
18 फरवरी तक छत्तीसगढ़ प्रवेश करेगी यात्रा
14 जनवरी को शुरू होने वाली यह यात्रा लगभग 1 महीने बाद छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकती है. संभावना है कि 18 फरवरी के आसपास ये यात्रा ओडिशा से होते हुए रायगढ़ से प्रदेश में प्रवेश करेगी. 5 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में बलरामपुर होते हुए राहुल सोनभद्र से उत्तरप्रदेश में प्रवेश करेंगे.
छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं, जिनमें से केवल 2 सीट ही कांग्रेस के पास है. पार्टी को आस है कि इस यात्रा के बाद प्रदेश में पार्टी की सीटें बढ़ सकती हैं.
इन जिलों में जा सकती है यात्रा
रायगढ़, सक्ती, जांजगीर-चांपा, कोरबा, अंबिकापुर, सूरजपुर और बलरामपुर ये वो 7 जिलें हैं जहां से यात्रा गुजर सकती है. हालांकि अभी छत्तीसगढ़ के लिए फाइनल रोडमैप आना बाकी है.
4 लोकसभा कवर करेगी यात्रा
राहुल की यात्रा लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रही है. ऐसे में यात्रा का फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोकसभा की सीटों को कवर किया जाए. छत्तीसगढ़ की रायगढ़, जांजगीर, कोरबा और सरगुजा लोकसभा सीटों से यह यात्रा गुजर सकती है. वहीं देश भर में 100 लोकसभा सीटों पर राहुल यात्रा करने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button