DESH-विदेश

अमित जोगी ने अमित शाह से की मुलाकात, जेसीसीजे का भाजपा में विलय की होने की चर्चा तेज

रायपुर: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी दिल्ली पहुंचे, यहां पहुंचने के बाद उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की है, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस मुलाकात के बाद जेसीसीजे का भाजपा में विलय की होने की चर्चा तेज हो गई है।

जानकारी के अनुसार, पार्टी के ज्यादातर नेता भाजपा के साथ जाने में सहमत हैं। अमित जोगी ने मुलाकात की तस्वीर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में शेयर की है। राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे है कि, अमित शाह से मुलाकात के बाद अमित जोगी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आने वाले तीन महिनों में लोकसभा चुनाव होना है, जिसकी तैयारी प्रदेश भाजपा में कर ली है। अमित जोगी कुछ दिनों पहले ही अपनी मां रेणु जोगी के साथ प्रदेश के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव से मिलने पहुंचे थे। जिसकी तस्वीरें उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

अगर अमित जोगी के बारे में बात करे, तो अमित जोगी पूर्व मुख्यमंत्री अजीत कुमार जोगी के पुत्र है और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी पार्टी प्रमुख भी है। विगत विधानसभा चुनाव 2023 में अमित जोगी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और हार गए। साल 2018 में पार्टी के 5 एमएलए थे, इस बार उनका एक भी प्रत्यासी चुनाव नहीं जीता है। पार्टी का वोट शेयर भी घट गया है, पार्टी के लगभग सभी बड़े नेता साथ छोड़ चुके हैं। 2018 में जनता कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतने वाले धर्मजीत सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं। अब वे बीजेपी के विधायक हैं। वहीं प्रमोद शर्मा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जबकि रेणु जोगी अपनी कोटा सीट से चुनाव हार गईं हैं।

Related Articles

Back to top button