DESH-विदेश

योजनाओं का सभी को लाभ मिले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी विधायकों से कहा है कि वे हर घर तक ‘डबल इंजन’ सरकार का लाभ पहुंचाने के लिए काम करें. सभी लोगों को योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार शाम पार्टी के राज्य मुख्यालय में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों से बातचीत की. यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली. प्रधानमंत्री शनिवार को पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 58वें सम्मेलन में शामिल होंगे.
नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह ने बताया कि बैठक में सभी मंत्री-विधायक, पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे लेकिन पारिवारिक कारणों से वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थीं. उन्होंने कहा कि परिवार के मुखिया के रूप में प्रधानमंत्री ने हमसे विकसित भारत यात्रा को सफल बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को मिले.
इंदिरा रसोई योजना का नाम बदला बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने की घोषणा की.
अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार ने कोई भूखा न सोए के संकल्प के साथ आठ रुपये प्रति प्लेट पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए अगस्त 2020 में इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी.
बैठक में नहीं पहुंचीं वसुंधरा बैठक में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नहीं पहुंचीं. इसको लेकर मंत्री झाबर सिंह ने बताया कि कुछ पारिवारिक कारणों से वह नहीं आ सकीं. बता दें कि वसुंधरा राजे राज्य में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल थीं, लेकिन पार्टी आलाकमान ने पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना. बैठक के बाद पार्टी कार्यालय से बाहर निकले कई विधायकों ने मीडिया के सवाल से बचने की कोशिश की.

Related Articles

Back to top button