DESH-विदेश

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती: पूर्व सीएम ने बाहर से मुसलमानों को लाकर छत्तीसगढ़ में बसाया

रायपुर: जगन्नाथपुरी मठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने राजनीतिक नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सीएम ने बाहर से मुसलमानों को लाकर छत्तीसगढ़ में बसाया है। हिंदू को अल्पसंख्यक बनने की कोशिश की है। परिणाम है कि चारो खाने चित्त हुए। वहीं रमन सिंह काल में भी ईसाई धर्मांतरण को बढ़ावा दिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि नेताओं ने पहले श्रमजीवी, बुद्धिजीवी के आधार पर बांट दिया, फिर सवर्ण और असवर्ण में जनता को बांटा। अब आदिवासी और नवागंतुक में बांट रहे हैं। स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी और प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए गहा कि योगी और मोदी अभी तो खुश है, आगे चलकर यूपी में 3 मिनी पाकिस्तान बन जायेगा। अयोध्या की तरह काशी और मथुरा में मस्जिद बनेगा।

बता दें कि बीते दिन भी स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान सामने आया था। उन्होंने कहा कि था कि वह 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं जाएंगे। उन्होंने आगे कहा था कि मोदी जी लोकार्पण करेंगे, मूर्ति का स्पर्श करेंगे तो मैं वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा क्या? मेरे पद की भी मर्यादा है। राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा शास्त्रों के अनुसार होनी चाहिए, ऐसे आयोजन में मैं क्यों जाऊं’।

Related Articles

Back to top button