DESH-विदेश

महिला सशक्तिकरण का संकल्प आरक्षण बिल से पूरा हुआ मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और वाम दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने महिला आरक्षण बिल में देरी की जबकि भाजपा ने महिलाओं को सशक्त बनाने वाले आरक्षण विधेयक को पारित कराना सुनिश्चित किया. भाजपा द्वारा आयोजित महिला सम्मेलन में मोदी ने इस पर जोर दिया कि उन्होंने महिला सशक्तीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पूरी की है. ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ अब कानून बन गया है.
प्रधानमंत्री ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इंडिया’ केवल एक ही काम जानता है, वह है लोगों की आस्था को चोट पहुंचाना और उन्होंने मंदिरों और त्योहारों को लूट का माध्यम बना लिया है.
कावारत्ती में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह द्वीपसमूह भले ही छोटा है लेकिन इसका हृदय विशाल है. प्रधानमंत्री ने यहां केंद्र शासित प्रदेश में प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, जल संसाधन, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 1,150 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद यह बात कही.
मोदी ने मीरा को लिखा पत्र, नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की मीरा मांझी को नव वर्ष की शुभकामना दी है. मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि प्रभु श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात व आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसन्नता हुई. 30 दिसंबर को अयोध्या यात्रा के दौरान मोदी ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा के घर पहुंचकर सबको चौंका दिया था. मोदी ने मीरा के यहां चाय भी पी थी.

Related Articles

Back to top button