DESH-विदेश

संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने ली समीक्षा बैठक

धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरुवार को मंत्रालय में विभाग की समीक्षा बैठक ली. जिसमें उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने बैठक में राजिम कुंभ मेला आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को त्रिवेणी संगम राजिम में मंदिर के चारों ओर परिक्रमा पथ बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए.
इसके अलावा बैठक में सिरपुर को वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल कराने के सार्थक प्रयास करने पर जोर दिया गया. श्रीराम वनगमन पथ के लिए योजना बनाने और प्रदेशवासियों को श्री रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या लेकर जाने की आईआरसीटीसी के साथ मिलकर कार्ययोजना जल्द बनाने के भी निर्देश दिए गए.
सोशल मीडिया पर दी जानकारी
मंत्री बृजमोहन ने सोशल मीडिया X पर बैठक के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि मंत्रालय में धर्मस्व-संस्कृति विभाग की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में राजिम कुंभ मेला आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया और त्रिवेणी संगम राजिम में मंदिर के चारों ओर परिक्रमा पथ बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए.
इस दौरान सिरपुर को वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल कराने के सार्थक प्रयास करने पर जोर दिया. साथ ही श्रीराम वनगमन पथ के लिए योजना बनाने तथा प्रदेश वासियों को श्री रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या लेकर जाने की आईआरसीटीसी के साथ मिलकर कार्ययोजना जल्द बनाने के निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button