DESH-विदेश

झारखंड में महागठबंधन विधायकों की बैठक आज

रांची . मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के अंतिम समन का मंगलवार को दो टूक जवाब भेजकर सियासी जंग का शंखनाद कर दिया है. उन्होंने महागठबंधन के विधायकों की बैठक बुधवार शाम को बुलाई है. यह बैठक शाम साढ़े चार बजे सीएम आवास पर होगी.

इस दौरान सोरेन विधायकों को वर्तमान सियासी हालात से अवगत कराते हुए उनके स्तर से उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे. साथ ही विश्वास दिलाएंगे कि स्थिति नियंत्रण में है. इस बीच, सत्ता परिवर्तन की चर्चाओं के बीच हेमंत सोरेन ने मंगलवार को शिबू सोरेन से भी मुलाकात की. जमीन घोटाले में ईडी की कार्रवाई या उनकी विधानसभा सदस्यता को लेकर राजभवन के निर्णय से विषम परिस्थिति बनने की स्थिति में नेतृत्व परिवर्तन के लिए मंत्री चंपई सोरेन, जोबा मांझी या उनकी पत्नी कल्पना सोरेन पर विधायकों की सहमति भी ली जा सकती है. गांडेय सीट पर अंतिम निर्णय झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन लेंगे. परिस्थितियां बनी तो हेमंत खुद भी यहां से उतर सकते हैं.

सातवें समन के जवाब में ईडी को सोरेन का पत्र

जमीन घोटाले में ईडी के सातवें समन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को जांच एजेंसी को जवाबी पत्र भेजा है. इसमें ईडी को पूछताछ की जगह, तारीख व वक्त बताने के बजाय सीएम ने समन को गैरकानूनी बताया है.

 

Related Articles

Back to top button