MP-छत्तीसगढ़

जन चौपाल में मिले 26 आवेदन, जिला प्रशासन ने दिए निराकरण के निर्देश

रायपुर. कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे के मार्गदर्शन मे अपर कलेक्टर बी.बी पंचभाई ने सोमवार को कलेक्टोरेट में जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी. अपर कलेक्टर बी.बी पंचभाई ने जन चौपाल के माध्यम से जिले के विभिन्न विकासखंडो से आए नागरिकों, ग्रामीणजनों, महिलाओं की समस्याओं और शिकायतों को सुना और उन आवेदनों पर नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. उन्होंने कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करे.

जनदर्शन में कुशालपुर निवासी विजय सोना ने वार्ड-66 के अंतर्गत नाली का निर्माण कराने, जीतू बाबर ने अवैध वसूली करने वाले कुली सुनील नायक पर कार्रवाई करने और मुरारी पटेल ने सफाई ठेकेदारों पर कार्रवाई करने, मोवा निवासी अरूण पाण्डेय ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र की जॉच के संबंध में, अश्वनी नगर के कौशल प्रसाद उपाध्याय ने स्वयं के मकान एवं जमीन का कब्जा सुरक्षित कराने, डी.के.एस पी.जी.आई एवं रिसर्च सेंटर हॉस्पिटल के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को श्रम सम्मान राशि नही मिलने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए.

इसी प्रकार डूंडा निवासी अविनाश साहू ने शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे व दुकान निर्माण की शिकायत कर कब्जा मुक्त कराने आग्रह किया. कटोरा तालाब निवासी विजय बजाज ने ग्राम काठाडीह स्थित शासकीय भूमि पर अनाधिकृत व्यक्तियों द्वारा कब्जा करने की शिकायत और उचित कार्रवाई की मांग की, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने ग्राम अकोली के शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला में बालक शौचालय का निर्माण कराने, गांव के सडक की मरम्मत कराने और सड़क डामरीकरण के कार्य को शीर्घ पूरा कराने आवदन दिया इसी तरह अन्यों ने भी अपनी शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन अपर कलेक्टर को दिए.

 

Related Articles

Back to top button