केदार कश्यप: मोदी की गारंटी 18 लाख आवास 100 दिनों में करेंगे पूरा

0
12

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी 100 दिन में पूरा करेंगे। 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ खरीदने का वादा हमने सरकार बनते ही पूरा किया। किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया। आने वाले समय में जनता के हितों को ध्यान में रखकर सभी कार्य करेंगे। यह बात वन एवं सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने कही।

वन मंत्री कश्यप ने पत्रकारों से कहा कि छत्तीसगढ़ में जनता ने जो विश्वास मोदी की गारंटी पर जताया है उसे पूरा करेगी। 100 दिनों में सभी वादे पूर्ण करने के संकल्प के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार काम में जुट गई है। 18 लाख आवास, 2 वर्ष का बकाया बोनस, 3100 रुपये समर्थन मूल्य पर 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ खरीदने का वादा हमने सरकार बनाते ही पूरा किया है।

केदार कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में वन सम्पदा,खनिज संपदा की प्रचुरता है। हमारे वनवासी भाइयों का जीवन वनोपज पर आधारित है। वनोपज का सही तरीके से उन्हें मूल्य प्राप्त हो, खरीदी की व्यवस्था बेहतर हो। इस बात की विशेष चिंता की जाएगी। पूर्व में भाजपा सरकार ने वनोपज संग्रहकों को चरण पादुका, बोनस देने का कार्य किया था। उन सभी लाभकारी योजनाओं का समीक्षा कर पुनः संचालित करने का कार्य करेंगे।

हसदेव जंगल की कटाई पर वन मंत्री केदार कश्यप ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि हसदेव को लेकर जो भी MOU हुआ है उस फाइल को देखूंगा। जो भी टर्म्स कंडिशंस हैं उसे देखकर आगे विचार करेंगे। वहीं कांग्रेस के विरोध पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने दिखावे के लिए विरोध कर रही है। जिन्होंने पूरे छत्तीसगढ़ को उजाड़ दिया उनके दिखावे को जनता समझ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि पूरे मामले में क्या अनुबंध हुए हैं, क्या टर्म्स एंड कंडीशन हैं उसको देखकर फिर बात करेंगे। कांग्रेस सरकार दिखावे के लिए विरोध कर रही थी। जो भी हुआ है वह सब की जानकारी में है। हमारे वहां के वनवासी भाइयों के साथ, आदिवासी भाइयों के साथ कोई अहित न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा। इस पूरे मामले को देखूंगा फिर मैं कुछ कह पाऊंगा।