निज्जर हत्याकांड में गिरफ्तारी संभव

0
12

कनाडा की पुलिस जल्द उन दो लोगों को गिरफ्तार कर सकती है, जिन पर खालिस्तानी समर्थक सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की जून में हत्या करने का संदेह है. बताया जा रहा है वे दोनों अभी देश में ही हैं. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.

द ग्लोब एंड मेल अखबार के मुताबिक पुलिस फिलहाल संदिग्धों पर नजर रखे हुए हैं. संभावना है कि कुछ हफ्तों में उन्हें पकड़ लिया जाएगा. अखबार ने तीन अज्ञात स्रोतों के हवाले से बताया कि निज्जर की हत्या के बाद दो संदिग्ध हत्यारों ने कनाडा नहीं छोड़ा और पुलिस कई महीनों से उन पर नजर रखे हुए हैं. खबर में कहा गया कि आरोपपत्र दायर करने के बाद पुलिस हत्यारों की कथित संलिप्तता और भारत सरकार से उनके संबंध के बारे में खुलासा करेगी. ग्लोबल न्यूज ने बीसी गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह के हवाले से कहा कि जैसा कि कहा जा रहा है कि दो लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है, इससे समुदाय के लोग राहत की सांस लेंगे.

जांच दल ने कहा कि वह मीडिया में आ रहीं खबरों से अवगत हैं, लेकिन वह अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा, क्योंकि जांच जारी है.

हत्या की साजिश रचने का आरोप

अमेरिकी संघीय अभियोजकों ने नवंबर में आरोप लगाया था कि निखिल गुप्ता नाम का व्यक्ति एक खालिस्तानी समर्थक की हत्या की साजिश रचने के लिए एक भारतीय कर्मचारी के साथ काम कर रहा था. हालांकि खालिस्तानी समर्थक अलगाववादी सिख नेता का नाम नहीं बताया गया, लेकिन मीडिया की खबरों में उसकी पहचान भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू के रूप में की गई है. अमेरिकी अभियोजकों के आरोपों की जांच के लिए भारत पहले ही एक जांच समिति गठित कर चुका है.