अयोध्या में प्रधानमंत्री के रोड शो का रूट तय

0
15

अयोध्या . 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का रूट तय हो गया है. शासन के निर्देश मिलते ही कमिश्नर गौरव दयाल ने रोड शो का रूट जारी कर दिया.

15 किलोमीटर लंबे इस रूट से संबंधित तैयारी के निर्देश विभागीय अफसर को दिए गए हैं. मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम से जुड़े सभी संबंधित विभाग को आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए समस्त कार्यों को समय से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बिंदुवार ड्यूटी लगाई जा रही है.

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले फेज का उद्घाटन करने आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान लगभग 6000 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे.

रणबीर-आलिया समेत कई हस्तियां आमंत्रित

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रणवीर-आलिया समेत कई फिल्मी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. सूत्रों के अनुसार, अजय देवगन, सनी देओल, प्रभास और यश समेत कई को न्योता मिला है. इसके अलावा टाइगर श्रॉफ और आयुष्मान खुराना के भी अतिथि सूची का हिस्सा होने की उम्मीद है.

अयोध्या आना हर किसी के लिए मोक्ष जैसा कुमार विश्वास

प्रख्यात कवि कुमार विश्वास सोमवार को अयोध्या पहुंचे. सरयू स्नान के बाद हनुमानगढ़ी और रामलला का दर्शन कर आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या आगमन किसी भी मनुष्य के लिए मोक्ष और पुण्य जैसा है. मनु की राजधानी है और पहला मनुष्य और मानव यही तैयार हुआ. हम हो कहीं के भी लेकिन मूल निवासी हैं अयोध्या के ही हैं. राम मंदिर पर कहा 500 वर्षों की तपस्या पूरी हो रही है.