छत्तीसगढ़ में मौसम ने बदला रुख, छाया घना कोहरा

0
7

छत्तीसगढ़ में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है. पूरे प्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है. इससे तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं पारा गिरने से ठिठुरन बढ़ गई है. इसके साथ ही आउटर इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में  ठंड बढ़ गई है. रात और सुबह की तरह दिनभर ठंड पड़ रही है. लोग अब दिन में भी गर्म कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. यहां के न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है. बता दें कि प्रदेश में अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. इसके दो दिन बाद हवाओं के रुख बदलने से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होगी. इसके साथ ही ठंड में भी बढ़ोतरी होगी.

दो दिनों के बाद पड़ेगी कड़ाके ठंड

मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि आज रविवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले दो दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके बाद ठंड में और बढ़ोतरी होगी. बीते साल की दिसंबर माह के तुलना में इस माह के आखिरी दिनों में ठंड और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है.

नारायणपुर रहा सबसे ठंडा इलाका

सबसे ज्यादा ठंडा इलाका नारायणपुर रहा. बीते शनिवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान डोंगरगढ़ में 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज रविवार को राजधानी रायपुर में मौसफ साफ रहेगा. इसके साथ ही यहां के अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.