किसान पृष्ठभूमि के चलते मेरा मजाक उड़ाया : धनखड़

0
8

नई दिल्ली . संसद में विपक्ष के एक सांसद द्वारा सभापति जगदीप धनखड़ की नकल कर उनका कथित रूप से मजाक उड़ाए जाने की घटना पर उच्च सदन में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली.

सभापति धनखड़ ने पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि किसान और जाट पृष्ठभूमि को लेकर मुझे निशाना बनाया जा रहा है. मेरा अपमान किया जा रहा है. वहीं, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने घटना की निंदा करते हुए विपक्ष से माफी मांगने को कहा. कथित मखौल बनाने की घटना पर पीड़ा व्यक्त करते हुए धनखड़ ने सदन में मौजूद कांग्रेस सांसद चिदंबरम से पूछा कि संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है किसलिए? आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है. इस तरह की घटनाओं को गंभीर मसला बताते हुए सभापति ने आगे कहा कि इंस्टाग्राम पर आपकी (कांग्रेस) पार्टी ने एक वीडियो डाला था, जिसे बाद में हटा लिया गया. यह शर्मनाक है. एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने और सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए (कांग्रेस) पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के सोशल मीडिया के हैंडल का इस्तेमाल किया गया. धनखड़ ने कहा, लोगों के मन में इस संस्था के खिलाफ किस तरह की प्रतिक्रिया है.

विपक्ष अपमानित कर रहा भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारे जाने को लेकर विपक्ष पर संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि ‘इंडिया’ के नेताओं की पिछड़े और साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करने की परंपरा रही है. भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि धनखड़ एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं. उनकी जड़ें ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) समुदाय से जुड़ी हैं.