छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र में सीएम, डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ

0
7

रायपुर . छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है. सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, डिप्टी सीएम विजय शर्मा और नेता प्रतिपक्ष ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम सभी विधायकों को शपथ दिला रहे हैं.

भाजपा विधायक विक्रम उसेंडी, विधायक धर्मजीत सिंह ने भी ली छत्तीसगढ़ी में शपथ. कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने हिंदी में शपथ ली. कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू ने हिंदी में शपथ ली. भाजपा विधायक रेणुका सिंह ने हिंदी में शपथ ली.

रायगढ़ से भाजपा विधायक ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. खरसिया से कांग्रेस विधायक उमेश पटेल छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. लैलूंगा से भाजपा विधायक विद्यावती सिदार ने संस्कृत में शपथ ली.

रामपुर से कांग्रेस विधायक फूलसिंह राठिया और कोरबा से भाजपा विधायक लखनलाल देवांगन ने छत्तीसगढ़ी शपथ ली. वहीं कटघोरा से भाजपा विधायक प्रेमचंद पटेल ने संस्कृत में शपथ ली. पाली-तानाखार से गोंगपा विधायक तुलेश्वर मरकाम ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. मरवाही से भाजपा विधायक प्रणव मरपच्ची ने शपथ ली. कोटा से कांग्रेस विधायक अटल श्रीवास्तव ने शपथ ली. मुंगेली से भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहिले ने शपथ ली.

बिल्हा से भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक, बेलतरा से भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला, अकलतरा से कांग्रेस विधायक राघवेंद्र सिंह, मस्तूरी से कांग्रेस विधायक दिलीप लहरिया, जांजगीर से कांग्रेस विधायक ब्यास कश्यप, चंद्रपुर से कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव, जैजैपुर से कांग्रेस विधायक बालेश्वर साहू, पामगढ़ से कांग्रेस विधायक शेषराज हरबंश, सरायपाली से कांग्रेस विधायक चातुरी नंद, बसना से भाजपा विधायक संपत अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली.

खल्लारी से कांग्रेस विधायक द्वारिकाधीश यादव, महासमुंद से भाजपा योगेश्वर राजू सिन्हा ने शपथ ली. बिलाईगढ़ से कांग्रेस विधायक कविता प्राणलहरे, कसडोल से कांग्रेस विधायक संदीप साहू, बलौदाबाजार से भाजपा विधायक टंकराम वर्मा ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. भाटापारा से कांग्रेस विधायक इंद्र साव ने शपथ ली. धरसींवा से भाजपा विधायक अनुज शर्मा ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. रायपुर ग्रामीण से भाजपा विधायक मोतीलाल साहू ने शपथ ली. रायपुर पश्चिम से भाजपा विधायक राजेश मूणत ने शपथ ली. रायपुर उत्तर से भाजपा विधायक पुरंदर मिश्रा ने शपथ ली. रायपुर दक्षिण से भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली.

आरंग से भाजपा विधायक गुरु खुशवंत सिंह संस्कृत शपथ ली. अभनपुर से इंद्रकुमार साहू ने शपथ ली. राजिम से भाजपा विधायक रोहित साहू ने शपथ ली. बिन्द्रानवागढ़ से कांग्रेस विधायक जनकराम ध्रुव ने शपथ ली. सिहावा से कांग्रेस विधायक अंबिका मरकाम ने शपथ ली. कुरूद से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने शपथ ली. धमतरी से कांग्रेस विधायक ओंकार साहू ने शपथ ली. बालोद से कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने शपथ ली. डौंडीलोहारा से कांग्रेस विधायक अनिला भेंड़िया ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली.

पाटन से कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी शपथ ली. गुंडरदेही से कांग्रेस विधायक कुंवर सिंह निषाद ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. दुर्ग ग्रामीण से भाजपा विधायक ललित चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. दुर्ग शहर से भाजपा विधायक गजेंद्र यादव ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली. भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने शपथ ली. वैशालीनगर से भाजपा विधायक रिकेश सेन ने शपथ ली. अहिवारा से भाजपा विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा ने शपथ ली. साजा से भाजपा विधायक ईश्वर साहू ने शपथ ली.