डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया

0
9

राययपुर: छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को सर्वसम्मति से विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है। इसके बाद डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

इससे पहले सदन में सीएम विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरणदास महंत, भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप और अजय चंद्राकर ने प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव का भाजापा विधायक अरुण साव, भूपेश बघेल, विजय शर्मा, भावना बोहरा और पुन्नुलाल मोहले ने समर्थन किया। सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने हाथ उठाकर सर्वसम्मति से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह को विधानसभा का अध्यक्ष चुना।

बता दें कि डॉ. रमन का विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए आज 19 दिसंबर को चुनाव होने के बाद निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष बनना तय था। हुआ भी ऐसा और सभी ने सर्वसम्मति से उन्हें चुना। इसके पहले डॉ. रमन सिंह ने गत दिवस भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर विधानसभा अध्यक्ष के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था।

उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा था कि 90 विधायकों के संरक्षक के नाते इस नई जिम्मेदारी में उनका पूरा प्रयास होगा कि विधानसभा का संचालन बेहतर ढंग से हो और प्रदेश के हित में हर विषय विधानसभा के पटल पर गंभीरता के साथ रखे जाएं, जिससे अगले पांच सालों में छत्तीसगढ़ प्रगति के पथ पर आगे बढ़ सके।