Chhattisgarh: धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा और दिव्य दरबार एक बार फिर रायपुर में

0
13

रायपुर: रायपुर में एक बार फिर से विश्व विख्यात संत शिरोमणि पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर) का दिव्य दरबार लगने वाला है । इसकी तारीख अभी घोषित नहीं की है शास्त्री 23 से 27 जनवरी तक विवेकानंद विद्यापीठ के सामने कोटा गुढिय़ारी में भगवान हनुमान की कथा सुनाएंगे। इस दौरान स्व. पुरुषोतम अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से दकन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जाएगा।

आर्मी फाउडेशन द्वारा भी करीब 22 शहीद जवानों के परिजनों का सम्मान किया जाएगा। यह जानकारी आज एक पत्रकार वार्ता में कथा के आयोजक और वरिष्ठ समाजसेवी बसंत अग्रवाल और दिनेश मिश्र ने दी उन्होंने बताया है की आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की स्थापना होगी । इसी दौरान छत्तीसगढ़ में धूमधाम से भगवान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा ।

गुढिय़ारी के शुक्रवारी बाजार में स्थित हनुमान मंदिर में भगवान राम, सीता, लक्ष्मण के साथ राम भक्त हनुमान की विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी । बागेश्वर धाम सरकार की कथा की तैयारियों के लिए रविवार को एक बैठक आयोजित कर विभिन्न समितियों का गठन भी किया गया।

उक्त जानकारी श्री बागेश्वर धाम कथा आयोजन समिति के बसंत अग्रवाल और दिनेश मिश्रा ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि एक्स आर्मी फाउडेशन और स्व. श्री पुरुषोतम अग्रवाल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में विवेकानंद विद्यापीठ के सामने कोटा गुढिय़ारी में 23 से 27 जनवरी तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत पर कथा वाचन करेंगे और इनमें किसी भी दिन वे दिव्य दरबार लगा सकते हैं जिसमें वे आम नागरिकों की समस्याओं का चिट्ठी के माध्यम से समाधान करेंगे। लेकिन इसकी तारीख अभी घोषित नहीं की जा रही है । इस दिव्य दरबार में देश और विदेश से आने वाले नागरिक शामिल होते हैं। हनुमंत कथा और दिव्य दरबार का सीधा प्रसारण संस्कार टीवी चैनल के माध्यम से लाइव किया जाएगा।