मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कांग्रेस सरकार की योजनाओं को लेकर बड़ा बयान, कहा- समीक्षा करने के बाद करेंगे फैसला, धान का बोनस मिलेगा 25 को

0
7

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 25 दिसंबर को अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिन यानी सुशासन दिवस पर धान का बकाया बोनस देने का ऐलान किया. इसके साथ ही कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करने के बाद फैसला लेने की बात कही. राजगीत नहीं बजने के मामले में मुख्यमंत्री साय ने कहा कि राजगीत पर सम्मान का भाव रखते हैं. कार्यक्रम राजभवन तय करता है, उसके अनुसार चलना पड़ता है. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आदिवासी सीटों में बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया. आज़ादी के बाद से अब तक कांग्रेस ने आदिवासी समाज का इस्तेमाल वोट बैंक के लिए किया. अटल बिहारी बाजपेई ने आदिवासी समाज के विकास के लिए अलग मंत्रालय का गठन किया. उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के फॉर्म भरवाए गए थे. सात लाख फॉर्म ही आये थे. अब 18 लाख आवास पर काम चल रहा है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पहली कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से रू-ब-रू हुए. उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र के ज़रिए हमारी पार्टी में दो साल का बोनस देने का आश्वासन दिया था. आने वाली 25 तारीख़ को अटल बिहारी बाजपेई के जन्मदिन यानी सुशासन दिवस के दिन बकाया बोनस देंगे.