IND Vs SA T20: भारत हारा साउथ अफ्रीका से

0
9

IND Vs SA T20: भारत ने अपनी ओपनिंग जोड़ी के फ्लॉप रहने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव (56) और रिंकू सिंह (68*) की जबरदस्त पारियों की बदौलत 19.3 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 180 रन बनाए थे कि मैच में बारिश ने खलल डाल दिया. इसके बाद मैच दोबारा शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका को DLS नियम के तहत 15 ओवरों में 152 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसे उसने 7 बॉल शेष रहते आराम से अपने नाम कर लिया.

3 मैचों की टी20 सीरीज में अब भारत 0-1 से पीछे है और सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच गुरुवार को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा. भारत यहां यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगा. इससे पहले सीरीज का पहला बारिश में धुल गया था.

इस मैच में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जौड़ी भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरी थी. लेकिन दोनों ही ओपनर अपना खाता खोले बगैर आउट हो गए. इससे बल्लेबाजी के लिए अनुकूल इस पिच पर भारत को खराब शुरुआत मिली.

शुरुआती 2 ओवर में ही दोनों ओपनरों के विकेट गंवाने के बावजूद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा यहां बेखौफ खेलने की कोशिश में दिखे हालांकि इस बीच तिलक 20 बॉल में 29 रन बनाने के बाद थर्ड मैन पर आउट हो गए.

रिंकू सिंह ने भारतीय पारी को बखूबी संभाला और अंत में मैच फिनिशिंग अंदाज भी दिखाया. लेकिन पारी के आखिरी ओवर में पहली 3 बॉल तक उन्हें स्ट्राइक नहीं मिली और यहां भारत ने 2 विकेट भी गंवा दिए. लेकिन इससे पहले उन्होंने 19वें ओवर में एडिन मार्करम को लगातार 2 छक्के जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए थे.

बारिश के बाद मैदान गीला हो चुका था, जहां बॉलिंग करना मुश्किल था. बॉल ने गीला होते ही स्विंग बंद कर दिया. लेकिन रीजा हैड्रिंक्स और मैथ्यू ब्रीत्जके के तूफानी पारी अंदाज में थे. दोनों शुरुआती 2 ओवर में ही 38 रन ठोक दिए. अफ्रीकी टीम का पावरप्ले 5 ओवरों का ही था और उन्होंने यहां 67 रन कूट कर मैच की दिशा तय कर दी.

मैदान गीला होने के चलते भारतीय स्पिनरों को भी यहां बॉलिंग में मुश्किलें आईं और बैटिंग के लिए शानदार इस ट्रैक पर अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इसका जमकर फायदा उठाया. उन्होंने किसी भी गेंदबाज को ज्यादा देर अच्छी बॉलिंग का चांस नहीं दिया.