महिलाएं बांटने वाली राजनीति से सतर्क और एकजुट रहें मोदी

0
8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए महिलाओं को विभाजनकारी राजनीति से आगाह किया. उन्होंने कहा कि वे एक बड़ी जाति हैं, जो किसी भी चुनौती का मिलकर सामना कर सकती हैं.

विकसित भारत संकल्प यात्रा की महिला लाभार्थियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी महिलाओं को एक साथ रहना चाहिए. आजकल कुछ लोग महिलाओं के बीच दरार पैदा कर रहे हैं…सभी महिलाओं की एक जाति होती है, जो इतनी बड़ी है कि वे किसी भी चुनौती का सामना कर सकती हैं. मोदी की इस टिप्पणी को कांग्रेस और अन्य दलों पर निशाने के तौर पर देखा जा रहा है, जो जाति आधारित जनगणना पर जोर दे रहे हैं.

 

दरभंगा की प्रियंका यादव से बातचीत की बिहार के दरभंगा की प्रियंका यादव के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की. प्रियंका ने बताया था कि कैसे केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं ने उनके परिवार को कोविड-19 बाद वित्तीय संकट से उबरने में मदद की. उन्हें मुफ्त अनाज और नकद लाभ भी मिला.

 

जागरूकता फैलाने का आग्रह मोदी ने उनसे अपने गांव में सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने का आग्रह किया. उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के हर गांव तक पहुंच रही हैं. जम्मू-कश्मीर के शेखपुरा की दूध विक्रेता और विकसित भारत संकल्प यात्रा की लाभार्थी नाजिया नजीर ने कहा कि जल जीवन मिशन उनके गांव के लिए बेहद लाभकारी साबित हुआ है.

 

किन्नर समुदाय की मोना को सराहा मोदी ने जिन अन्य लाभार्थियों के साथ बातचीत की, उनमें एक किन्नर समुदाय की मोना भी शामिल थीं. वह रांची की रहने वाली थीं. पीएम स्वनिधि योजना के माध्यम से ऋण लेने के बाद अब चंडीगढ़ में चाय दुकान की मालकिन हैं. प्रधानमंत्री ने सबका साथ, सबका विकास की केंद्र सरकार की भावना को रेखांकित किया.

जीडीपी वृद्धि बीते 10 वर्षों के सुधारों का परिणाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में भारत की 7.7 प्रतिशत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि देश की मजबूत होती अर्थव्यवस्था और पिछले 10 वर्षों में किए गए सुधारों का प्रतिबिंब है.