जनता से जो लूटा, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी मोदी

0
8

नई दिल्ली . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि उन्हें लोगों से लूटा गया एक-एक पैसा लौटाना होगा.

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की, जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर जुड़े एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है.

प्रधानमंत्री ने कहा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनें. उन्होंने आगे लिखा, जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है. मीडिया रिपोर्ट में नोटों से भरी कई अलमारियों की तस्वीर भी प्रदर्शित की गई हैं.

पोस्ट करने का अंदाज बदला प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार किसी पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने के लिए सोशल मीडिया पर प्रचलित इमोजी का प्रयोग किया है. नरेंद्र मोदी की ओर से की गई यह अभिव्यक्ति लीक से हटकर थी, क्योंकि उन्होंने इस जवाब में सोशल मीडिया आक्रामकता की अभिव्यक्ति वाले इमोजी पोस्ट किए, जबकि आमतौर पर वह ऐसा नहीं करते हैं.

‘तीसरे कार्यकाल में तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा देश’

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में कहा कि भारत कुछ ही वर्षों में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए तैयार है. मोदी ने कहा कि उनके तीसरे कार्यकाल में ऐसा होना तय है.

दो करोड़ महिलाओं को बनाना है लखपति दीदी

मोदी ने कहा कि मेरे संकल्प से सीधा लाभ न दिखे पर उसमें ताकत होती है. ऐसे एक बार मैंने दो करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया. अब यह आकार लेने लगा है. उत्तराखंड ने भी एक लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है.