तीन राज्यों में बीजेपी ने किये परिवेक्षक नियुक्त

0
13

छग से सांसद सरोज पांडेय पर्यवेक्षक बनाई गई है. अब जल्द ही सीएम फेस का ऐलान हो जाएगा.

राजस्थान- राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश- मनोहर लाल खट्टर के लक्ष्मण

छत्तीसगढ़- सर्वानंद सोनीवाल अर्जुन मुंडा

तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के रेस में ये नेता सबसे आगे

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर कई नामों पर चर्चा है. छत्तीसगढ़ में जिन नामों की चर्चा खूब रही है, वो विष्णुदेव साय, गोमती साय, रेणुका सिंह, डॉक्टर रमन सिंह, ओपी चौधरी और अरुण साव हैं. अब बीजेपी आलाकमान ही तय करेगा कि इन सभी में से किसे सीएम की कुर्सी में बिठाया जाएगा.

राजस्थान

राजस्थान में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बन रही है, लेकिन अभी मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लगी है. बस अटकलों का बाज़ार गर्म है. सभी की नज़रें दिल्ली पर टिकी हैं. ऐसे में कई नाम हैं, जो CM की कुर्सी की इस दौड़ में शामिल माने जाते हैं, लेकिन संशय इसलिए है, क्योंकि इस बार चुनाव में भाजपा ने वसुंधरा राजे या किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव नहीं लड़ा। यही कारण है कि बाबा बालक नाथ, दीया कुमारी से लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई बड़े चेहरों को इस रेस में माना जा रहा है.

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में सीएम पद के कई दावेदार हैं. शिवराज सिंह चौहान के बाद एमपी में कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल और वीडी शर्मा के नाम की भी चर्चा है. प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान ये लोग प्रमुख चेहरे थे. ऐसे में संभावित चेहरों में इनका नाम भी आगे हैं.