Worried About Growing Old: बढ़ती उम्र से हैं परेशान, इन 3 चीजों को खाएं और दिखें जवान

0
13

Worried About Growing Old: अगर आप भी अपनी बढ़ती उम्र से परेशान हैं और जवान दिखना चाहती हैं तो आज का ये लेख आपके लिए खास है.

एवोकाडो एवोकाडो एक ऐसा फल है जिसे हर किसी को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए क्योंकि ये हमारे लिए कई तरह से फायदेमंद होता है. एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर इस फल में ओमेगा 3 फैटी ऐसिड्स के साथ विटमिन ए, बी, के और ई होते हैं जो स्किन की हेल्थ के लिए जरूरी है.

ब्रोकली हरी सब्जी चाहे कोई सी भी हो हमारी बेहतर सेहत के लिए फायदेमंद होती है. अगर आपकी फाइन लाइन्स या झुर्रियां बढ़ गई है या ज्यादा दिखने लगी हैं तो जरूरी है कि आप अपनी डाइट में ब्रोकली को शामिल करें. ब्रोकली में प्रचूर मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी एजिंग गुण पाए जाते है जो झुर्रियों को कम करने में कारगर होते हैं. अगर आप बेहतर असर चाहती हैं तो ब्रोकली को उबाल कर खाएं.

ड्राई फ्रूट्स: हर तरह के न्यूट्रिशन से भरपूर ड्राई फ्रूट्स हम सभी की सेहत के फादेमंद होते हैं. इन्हें कई सारे निरलस और विटामिन्स पाए जाते हैं, जो हमरे शहरी की पोषण की कमी को पूरा करते हैं. वैसे तो सभी ड्राई फ्रूट्स हमारे लिए अच्छे होते हैं लें एंटी एजिंग के तौर पर अखरोट, बादाम और सुखी अंजीर सबसे ज्यादा फायदेमंद होते हैं.