सरकार बदलते ही एक्शन में प्रशासन को लेकर सुशील आनंद का बयान

0
9

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही प्रशासन के एक्शन को लेकर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, अधिकारी मर्यादाओं के इतर जाकर काम ना करें. आज भाजपा की सरकार है अगर सरकार ने आदेश नहीं दिया है तो ऐसी कार्रवाई आप कर रहे तो गलत है. ठेले, खोमचे वालों पर बुलडोजर चलाकर क्या संदेश देना चाहते हैं. अगर किसी ने गलत किया है तो कानून के तहत कार्रवाई करें. रोजी रोटी पर बुलडोजर चला रहे हैं. हम विपक्ष पर रहकर लड़ाई लड़ेंगे.

सरकार बदलने के बाद पुलिस गुंडे बदमाशों की सूची लेकर घूम रही. इस सवाल पर शुक्ला ने कहा, जब जब सरकार बदलती है कई अधिकारी अतिस्वामी भक्ति और और ओवरएक्टिंग करते हैं. कानून के हिसाब से शासन चलता है. बुलडोजर भय और आतंक का प्रतीक है. आप कानून के हिसाब से कार्रवाई करें. राजनीति और जुमलेबाजी के लिए इस तरह की कार्रवाई नहीं होनी चाहिए.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद किए जाने के सवाल पर सुशील आनंद ने कहा, हर सरकार की प्राथमिकता होती है. गोधन न्याय योजना ऐसी जिसकी प्रधानमंत्री ने भी तारीफ की थी. आगे इसको चालू करना नहीं करना बीजेपी के ऊपर है, लेकिन दलगत राजनीति से उठकर इसे आगे बढ़ाएं.

स्काई वॉक को लेकर राजेश मूणत के बयान पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, हर सरकार की अपनी प्राथमिकताएं होती है. सरकार बनी है तो अपने आधार पर काम करेंगे. स्काई वॉक से कांग्रेस को लेना देना नहीं है. स्काई वॉक बीजेपी के भ्रष्टाचार का स्मारक है और हमेशा रहेगा.

दिल्ली में कल होने वाली कांग्रेस की बैठक पर उन्होंने कहा, जहां जहां चुनाव हुए वहां के नेताओं की बैठक है. हार की क्या वजह रही उसकी समीक्षा होगी. सभी चीजों पर विमर्श होगा. नेता प्रतिपक्ष को लेकर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. पर्यवेक्षक आयेंगे, अभी इसके लिए कुछ तय नहीं हुआ है. पार्टी के कार्यक्रम आने के बाद ही कुछ होगा. इसमें अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.