कांग्रेस में महिला नेताओं को आगे बढ़ाने पर जोर

0
10

कोच्चि . कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी को अपने संगठन में महिलाओं को आगे बढ़ाना चाहिए. साथ ही लक्ष्य रखना चाहिए कि अगले 10 साल में 50 प्रतिशत मुख्यमंत्री महिलाएं हों.

वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने यहां केरल महिला कांग्रेस के सम्मेलन उत्साह का उद्घाटन करते हुए कहा कि उनकी पार्टी में कई महिला नेता हैं, जिनमें मुख्यमंत्री बनने की योग्यता है. इससे पहले विचार कर रहा था कि हमारे लिए प्रयास करने और हासिल करने के लिए एक अच्छा लक्ष्य क्या होगा? मैंने सोचा कि कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक अच्छा लक्ष्य होगा कि आज से 10 साल में हमारे 50 प्रतिशत मुख्यमंत्री महिलाएं हों.

संघ पर हमला बोला कांग्रेस नेता ने आरएसएस पर भी हमला बोला और कहा कि वह पूरी तरह से पुरुष संगठन है. राहुल ने दावा किया कि आरएसएस ने कभी भी महिलाओं को अपने संगठन में नहीं आने दिया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कई मायनों में महिलाएं पुरुषों से बेहतर हैं. हम मूल रूप से मानते हैं कि महिलाओं को आगे आना चाहिए.

सुर्खियों में रहने की लालसा पर कसा तंज राहुल गांधी ने सियासी विरोधियों पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नेतृत्वकर्ता सभी लाउडस्पीकर और कैमरों को अपनी ओर मोड़ना पसंद करते हैं, जबकि वह माइक का मुंह जनता की ओर मोड़ना पसंद करते हैं.

‘राहुल के विमान को नहीं दी उतरने की अनुमति’

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्रालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ले जा रहे एक विमान को यहां नौसेना हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया. एर्नाकुलम के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद शियास ने आरोप लगाया कि शुरू में नौसेना हवाई अड्डे में विमान उतरने की अनुमति दी गई थी, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया. वहीं, मामले में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि रक्षा मंत्रालय ने राहुल गांधी को ला रहे विमान को कोच्चि के नौसेना हवाई अड्डे पर उतरने की न तो अनुमति दी थी और न ही इससे इनकार किया गया था.