BREAKINGYOUTH-करियर

कृषि कॉलेजों में 12 पदों पर होगी असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती, जानें कब से शुरू होगी प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ में सहायक ग्रेड-3 व प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए भी वैकेंसी

RAIPUR (Recruitment in Chhattisgarh).  कॉलेज में पढ़ाने के इच्छुक बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर मिली है। छत्तीसगढ़ के इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से संबद्ध तीन नए कृषि कॉलेजों भर्ती होने वाली है। प्रदेश के पखांजूर, शंकरगढ़ व प्रतापपुर में 12 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होगी। इसी तरह सहायक ग्रेड-3, प्रयोगशाला तकनीशियन, प्रक्षेत्र विस्तार अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए भी वैकेंसी निकली है।

अब Google से फ्लाइट बुक करने में बचेंगे पैसे, इस फीचर से मिलेगा फायदा 

कॉलेजों में भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू होगी। इसी तरह फूड टेक्नोलॉजी कॉलेज में भी 6 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होगी। जानकारी मुताबिक कृषि विवि से अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पद, सहायक ग्रेड 3 के 14 पद, प्रयोगशाला तकनीशियन के 31 पद और प्रक्षेत्र विस्तार अधिकारी के 29 पद शामिल है।

इसके अलावा कृषि विज्ञान केंद्रों में अलग-अलग विषयों के लिए सबजेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट के 26 पद, प्रोग्राम असिस्टेंट के 6 पद, फार्म मैनेजर के 7 समेत 130 से ज्यादा पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती पहले की तरह ही स्कोर कार्ड के आधार पर होगी।

100 नंबर का होगा एग्जाम

दरअसल, इसके लिए यह 100 नंबर का होगा। इसमें शैक्षणिक रिकार्ड के लिए 80 और इंटरव्यू के कुल 20 नंबर है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मर्रा, साजा और नारायणपुर के कृषि कॉलेजों में 32 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे।

Related Articles

Back to top button