Breaking: मनबर व जरटी स्टेशन के बीच लैंडस्लाइड, रेलवे ट्रैक पर मिट्‌टी, जगदलपुर की सभी ट्रेनें फंसी

रेल मार्ग पर पहाड़ी का हिस्सा गिरने से ट्रैक के साथ ओएचई केबल भी प्रभावित

DANTEWADA (Kirandul-Jagdalpur road jam). जगदलपुर में चलने वाली ट्रेनों के पहिए एक बार फिर थम गए हैं। दरअसल, बस्तर से लगे मनबर व जरटी स्टेशन के बीच लैंडस्लाइड हुआ है। शनिवार की देर रात कोरापुट-विशाखापटनम मार्ग पर भूस्खलन से रेलमार्ग बाधित हो गया। इसके चलते विशाखापटनम से किरंदुल व जगदलपुर के बीच चलने वाली ट्रेनें कोरापुट में ही फंसी हुई हैं।

रेल्वे सूत्रों के मुताबिक देर रात 2 से 3 बजे के बीच मनबर व जरटी स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ। रेलमार्ग पर पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा आकर गिरने से ट्रैक और ओएचई केबल को काफी नुकसान पहुंचा है। हादसे के बाद मालगाड़ियां व यात्री ट्रेनें बाधित हैं। रेलवे ने मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक रेल सेवा बहाल नहीं किया गया है।

ये ट्रेनें रहेंगी प्रभावित

रेलवे के मुताबिक राउरकेला से जगदलपुर आने वाली एक्सप्रेस, विशाखापत्तनम-किरंदुल नाइट एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस कोरापुट में रद कर दी गई है। जगदलपुर से सुबह पांच बजे हावड़ा के लिए रवाना हुई समलेश्वरी एक्सप्रेस जयपुर से वापस जगदलपुर लौट रही है। किरंदुल पैसेंजर को दंतेवाड़ा से जयपुर के बीच चलाया जाएगा। रेल अधिकारियों ने बताया है की लाइन क्लियर होने में दिन भर का समय लग सकता है।

 

Back to top button