छत्तीसगढ़ के कृषि विभाग में होगी 558 पदों पर सीधी भर्ती

सीएम भूपेश बघेल का युवाओं को तोहफा, व्यापमं को भेजा गया प्रस्ताव

RAIPUR (Recruitment in Agriculture Department). छत्तीसगढ़ के कृषि विभाग के रिक्त 558 पदों पर सीधी भर्ती होने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद कृषि विभाग ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को प्रस्ताव भेज दिया है। कृषि विभाग में 558 पदों पर सीधी भर्ती होगी। मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में युवाओं से भर्ती के लिए वादा किया था और उसे निभाते हुए निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार कृषि विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 17, ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी 305, सर्वेयर 78, प्रयोगशाला सहायक 10, अनुरेखक 08, सहायक ग्रेड 03 के 25,डाटा एंट्री आपरेटर 11, स्टेनो टायपिस्ट 11, वाहन चालक 19 और चतुर्थ श्रेणी के 74 पदों पर भर्ती होगी। गौरतलब है कि इन पदों पर भर्ती के लिए कृषि क्षेत्र में अध्ययन कर चुके युवाओं द्वारा लगातार मांग की जा रही थी।

इस पोस्ट के लिए नियुक्ति आदेश जारी

व्यापमं की ओर से 20 फरवरी 2022 को आयोजित खाद्य निरीक्षक परीक्षा के आधार पर 28 अप्रैल 2022 को जारी मेरिट सूची में चयनित 13 अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने नियुक्ति आदेश जारी किया है। नियुक्ति आदेश के मुताबिक देय भत्तों पर उनके द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से तीन वर्ष की परिवीक्षा पर अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक उल्लेखित शर्तो पर नियुक्ति किया जाकर पदस्थापना की गई है।

Back to top button