सीएम भूपेश ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बकाया 6000 करोड़ रुपए मांगा

जमा चावल के बाद बचे शेष धान के निराकरण में भी राज्य सरकार को उठानी पड़ती है हानि

RAIPUR. इस वक्त सीएम हाउस से बड़ी खबर मिली है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखा है। इसके जरिए भारत सरकार द्वारा लंबित देनदारियों की ओर ध्यान आकर्षित किया। इस पत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि वर्तमान स्थिति में भारत सरकार/भारतीय खाद्य निगम के स्तर पर प्रदेश की एजेंसियों लंबित देनदारियां लगभग 6,000 करोड़ रुपए की हो चुकी हैं।

सीएम ने पत्र में कहा है कि केंद्रीय पूल में राज्य सरकार की ओर से जमा चावल के बाद बचे शेष धान के निराकरण में भी राज्य सरकार को बड़ी हानि उठानी पड़ती है, जिसकी भरपाई भारत सरकार द्वारा नहीं की जाती है। इससे राज्य सरकार को अतिरिक्त आर्थिक भार वहन करना पड़ता है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी से अनुरोध करते हुए इस पत्र में कहा है कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने का कष्ट करें कि वे राज्य की एजेन्सियों की लम्बे समय से लम्बित समस्त देनदारियों की समय-सीमा निर्धारित कर निराकरण करें तथा राज्य के विधिक क्लेम की राशि शीघ्र राज्य सरकार को अन्तरित करने हेतु आवश्यक कार्रवाई।

Back to top button