आज से राज्य सेवा के 210 पदों के लिए इंटरव्यू, 6 सितंबर को आएगा परिणाम

इस बार नायब तहसीलदार के सबसे ज्यादा पद, 6 सितंबर तक चलेगा साक्षात्कार

RAIPUR. (State Service Exam-2022). छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका मिला है। राज्य सेवा परीक्षा-2022 के लिए साक्षात्कार आज यानी 24 अगस्त से शुरू होगा। ​राज्य सेवा के तहत कुल 210 पदों पर भर्ती होगी। प्रारंभिक अौर मुख्य परीक्षा के आधार पर 625 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चिंहित किया गया है। साक्षात्कार 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। संभावना है कि इंटरव्यू के आखिरी दिन ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि राज्य सेवा भर्ती के ​तहत दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है। जिस दिन अभ्यर्थी का इंटरव्यू है, उससे एक दिन पहले दस्तावेज सत्यापन होगा। इसमें अनुप​िस्थत रहने वाले अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे। सिविल सेवा परीक्षा में इस बार डिप्टी कलेक्टर के 15 पद हैं।

पिछली बार राज्य सेवा परीक्षा-2021 में भी डीसी के इतने ही पद थे। डीएसपी के 8 पद हैं। पिछली बार 30 पद थे। राज्य सेवा परीक्षा-2022 में सबसे अधिक 70 पद नायब तहसीलदार के लिए हैं।

इतने नंबरों पर होग साक्षात्कार

जानकारी के अनुसार सिविल सेवा के लिए इंटरव्यू कुल 150 नंबरों का होगा। मुख्य परीक्षा के नंबर और इंटरव्यू के नंबर जोड़कर फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी। मुख्य परीक्षा 1400 नंबरों के ​लिए हुई थी। यानी फाइनल मेरिट लिस्ट 1550 नंबरों के आधार पर बनेगी। इससे ही तय होगा कि किसे डिप्टी कलेक्टर की पोस्ट मिलेगी और कौन बनेगा नायब तहसीलदार।

Back to top button