एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, तिलक को पहली बार मौका, चहल बाहर 

भारतीय टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी, बुमराह भी खेलेंगे

MUMBAI. वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम वनडे और टी-20 मैच खेल रही है। इस बीच अब एशिया कप भी होने वाला है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम घोषित कर दी गई है। अच्छा प्रदर्शन कर रहे तिलक वर्मा को पहली बार टीम में मौका मिला है। वहीं, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। दोनों पिछले काफी समय से चोट की वजह से बाहर थे। अब दोनों की वापसी हुई है। वहीं, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। यह दोनों भी चोटिल थे। इस टीम से युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर कर दिया गया है।

महिला विश्व कप 2023 चैंपियन बना स्पेन, पहली बार खिताब जीता

दरअसल, अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति ने तिलक को चुनकर चौंकाया है। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 डेब्यू किया था। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। चयनकर्ता ने 18 खिलाड़ियों की टीम का एलान किया है। 17 खिलाड़ियों की टीम है और संजू सैमसन बैकअप विकेटकीपर (18वें खिलाड़ी) होंगे।

इन्हें बनाया गया उपकप्तान

वहीं, चयनकर्ताओं ने हार्दिक पर भरोसा जारी रखा और एशिया कप में वही टीम इंडिया की उपकप्तानी करते दिखेंगे। हालिया मैचों में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने वनडे में टीम की भी कप्तानी की है। वह टी20 फॉर्मेट में भी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

ऐसी रहेगी एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। बैकअप: संजू सैमसन

Back to top button