BREAKINGMP-छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने इस पूर्व विधायक को दी जान से मारने की धमकी

पर्चे में कहा-यह धर्मांतरण के नाम आदिवासियों को लड़ाने की रच रहे साजिश

KANKER. नक्सलियों ने पर्चा जारी कर बीजेपी के पूर्व विधायक को जान से मारने की धमकी दी है। नक्सलियों के उत्तर बस्तर डिविजन के सचिव सुखदेव कोड़ों ने पर्चा जारी कर कहा है कि अंतागढ़ के पूर्व बीजेपी विधायक भोजराज नाग धर्मांतरण के नाम पर आदिवासियों को आपस मे लड़ाने और क्षेत्र में दंगे भड़काने का षड्यंत्र रच रहे हैं। धर्मांतरण के विरोध में भोजराज का आंदोलन करना गलत है। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार पर भी तीखा हमला बोला।

इसके साथ ही नक्सलियों ने पर्चे में भोजराज नाग को आरएसएस का एजेंट बताया है। जनजाति सुरक्षा मंच के प्रदेश संयोजक भोजराज दूसरे धर्म को स्वीकार करने का दबाव भी बना रहे हैं। आदिवासी न हिंदू हैं न ईसाई हैं, वह स्वतंत्र अपनी पहचान के लिए लड़ रहे हैं। आदिवासियों को भाजपा-आरएसएस जबरन हिंदू धर्म में बदल रहे हैं।

वहीं विक्रम उसेंडी पर भी वोट बैंक के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा है।

 लगातार आंदोलन कर रहे भोजराज

दरअसल, भोजराज नाग जनजाति सुरक्षा मंच के प्रदेश संयोजक हैं और लगातार क्षेत्र में धर्मांतरण होने की बात कहकर प्रदर्शन और आंदोलन करते रहते हैं। धर्मांतरित व्यक्तियों के शव दफनाने को लेकर भी भोजराज नाग लगातार समाने आते रहे हैं। नक्सलियों के पर्चा जारी करने के बाद भोजराज नाग ने कहा कि सरकार ने हमारी पहले ही सुरक्षा कैटेगरी घटा दी है। पहले जेड कैटेगरी थी अब वाई है। हम जो काम कर रहे हैं, वह ईश्वर का काम है। धर्मांतरण की लड़ाई लड़ना हमारा काम है।

Related Articles

Back to top button