भारत में आया डार्क वेब रिपोर्ट फीचर, गूगल ने इसे किया जारी 

भारत में Google One सब्सक्राइबर्स के लिए है, जो पेड सर्विस है

NEW DELHI. भारत में टेक्नोलॉजी लगातार अपडेट हो रहे हैं। कंपनियां भी यूजर्स के हिसाब से फीचर्स भी अपडेट कर रही है। इस बीच, गूगल ने एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने यूजर्स को डार्क वेब रिपोर्ट फीचर जारी किया है। गूगल का डार्क वेब फीचर भारत में Google One सब्सक्राइबर्स के लिए है जो पेड सर्विस है। डार्क वेब रिपोर्ट में डाटा लीक की जानकारी होती है। इस रिपोर्ट की मदद से यूजर्स जान सकेंगे कि उनका डाटा लीक हुआ है या नहीं और यदि हुआ है तो कहां से लीक हुआ है।

टाटा पंच ईवी 2024 तक होगी लॉन्च, इन कारों को देगी टक्कर

जानकारी के अनुसार यदि किसी यूजर्स की निजी जानकारी जैसे नाम, जन्म तारीख, फोन नंबर, ई-मेल एड्रेस जैसी जानकारी किसी डाटा लीक में लीक होती है तो इसकी जानकारी गूगल देगा। गूगल द्वारा दी गई इन जानकारियों के आधार पर यूजर्स अपने अकाउंट की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकेंगे।

ऐसे समझें गूगल वन को

दरअसल, गूगल वन गूगल की एक शुल्क आधारित सर्विस है। इसके तहत प्रमुख रूप से तीन सेवाएं मिलती हैं जिनमें डाटा बैकअप के लिए स्टोरेज, ऑनलाइन सिक्योरिटी और गूगल फोटोज के स्पेशल फीचर शामिल हैं। गूगल वन के प्लान की शुरुआती कीमत 130 रुपये प्रति महीना है, हालांकि शुरुआत में तीन महीने आपको सिर्फ 35 रुपये प्रति महीना ही खर्च करना होगा।

Back to top button