सेना का ट्रक खाई में गिरा, हादसे में 9 सैनिकों की मौत, एक जवान घायल

सेना का वाहन लेह से न्याेमा की ओर जा रहा था, तभी हादसा

LEH. लद्दाख से दुखद खबर मिली है। दरअसल, लेह में शनिवार काे सेना का वाहन गहरी खाई में गिरने से 9 सैनिकों की मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल है। मृतकों में सेना के 2 जेसीओ और 7 जवान शामिल हैं। वाहन में कुल दस सैनिक सवार थे। लेह की एसएसपी पीडी नित्या ने बताया कि शनिवार दाेपहर बाद 4.45 बजे के आसपास हादसा हुआ।

बताया गया कि सेना का वाहन लेह से न्याेमा की अाेर जा रहा था। क्यारी के पास मोड़ पर हादसा हुअा। पुलिस की टीम ने खाई से घायल सैनिकाें काे निकालकर सैनिक अस्पताल पहुंचाया। वहां अाठ काे मृत घाेषित कर दिया गया। एक जवान ने अस्पताल में दम ताेड़ा। एक घायल जवान की हालत नाजुक बताई गई है।

घायल हुए जवानों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं लग पाया है। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोशल मीडिया पर लिखा कि लेह में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना मिली है। ईश्वर पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें।

राजनाथ ने हादसे पर जताया दुख

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं। हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Back to top button