BREAKINGYOUTH-करियर

कॉलेजों में प्रवेश के लिए आज अंतिम अवसर, यूजी की इतनी सीटें खाली

छत्तीसगढ़ में यूजी के अलावा पीजी में एडमिशन कम, इसलिए बढ़ सकती है एडमिशन की तारीख 

RAIPUR. Today is the last chance for admission in colleges, so many UG seats are vacant. छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में प्रवेश लेने की आखिरी तारीख आज यानी 14 अगस्त है। वहीं दूसरी ओर, प्रदेश के कॉलेजों में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर 50 हजार से अधिक सीटें खाली है। जानकारी मिली है कि प्रदेश के प्रमुख गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी में यूजी ही नहीं पीजी की भी 50 फीसदी संख्या में सीटें खाली है।

वहीं, प्रदेश में यूजी व पीजी की खाली सीटों में प्रवेश के लिए सोमवार को स्पॉट काउंसिलिंग होगी। इसमें बची हुई सीटों को कनवर्ट कर प्रवेश दिए जाएंगे। इसे लेकर कॉलेजों ने तैयारी की है। साइंस कॉलेज रायपुर में यूजी फर्स्ट ईयर में मैथ्स व बायो ग्रुप की सीटें खाली है। छत्तीसगढ़ कॉलेज में एलएलबी समेत अन्य कोर्स में आरक्षित वर्ग की सीटें बची हैं। डिग्री गर्ल्स कॉलेज देवेंद्र नगर में बीएससी होमसाइंस, बीएससी मैथ्स, बायो समेत अन्य की सीटें बची हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के प्रमुख प्राइवेट कॉलेजों में भी बीकॉम, बीए, बीसीए, पीजीडीसीए समेत अन्य की सीटें बची हैं।

इन विवि में इतनी सीटें हैं अभी खाली

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में यूजी फर्स्ट ईयर की करीब 42 हजार सीटें हैं। इनमें से 20 हजार सीटें अब तक खाली हैं। इसी तरह पीजी के 14537 सीटों में से 5500 सीटों में प्रवेश हुए हैं। वहीं, अटल यूनिवर्सिटी बिलासपुर के कॉलेजों में यूजी फर्स्ट ईयर की करीब 31 हजार सीटें हैं। इनमें से 15 हजार सीटें ही एडमिशन हुए हैं। सरगुजा विश्वविद्यालय में 25 हजार सीटें हैं, जिनमें 10 हजार से अधिक सीटें खाली है। रायगढ़ विवि में यूजी की 29 हजार सीटों में 10 हजार खाली हैं। बस्तर की 15 हजार सीटों में से 12 हजार में प्रवेश हुए हैं। इसी तरह दुर्ग विवि में भी ज्यादा सीटें खाली है। हैं।

Related Articles

Back to top button