BREAKINGSPORTS-बिजनेस

हॉकी में भारत ने चौथी बार जीती एशियन चैंपियंस ट्रॉफी

2 गोल से पिछड़ने के बाद मलेशिया को 4-3 से हराया, सबसे ज्यादा टाइटल जीते

CHENNAI. India won the Asian Champions Trophy for the fourth time in hockey. भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। टीम ने मलेशिया को 4-3 से पराजित कर दिया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में चौथी बार चैंपियन बनी है। इसी के साथ भारत इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाला देश बन गया है।

चेन्नई के राधाकृष्णन स्टेडियम में शनिवार को अपना 5वां फाइनल खेल रही टीम इंडिया हाफ टाइम तक 2 गोल से पिछड़ रही थी, तब स्कोर लाइन 3-1 था। फिर मुकाबले के आखिरी दो क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने तीन गोल दागते हुए जीत हासिल की।

मुकाबले में भारत की ओर से जुगराज सिंह ने 9वें मिनट, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 45वें मिनट, गुरजंत सिह ने भी 45वें मिनट और आकाशदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल दागा। साथ ही मलेशियाई टीम की ओर से अजराई अबू कमाल ने 14वें मिनट, रहीम रजी ने 18वें मिनट और मुहम्मद अमीनुदीन ने 28वें मिनट में गोल दागा।

थर्ड प्लेस मैच में जापान ने कोरिय को हराया

फाइनल से पहले साउथ कोरिया और जापान के बीच थर्ड प्लेस मैच खेला गया। इसमें जापान ने साउथ कोरिया को 5-3 से हराया। पहला हाफ यानी दो क्वार्टर तक मुकाबला 3-3 से बराबरी पर था, लेकिन फिसर अगले 2 क्वार्टर में जापान ने मैच में बढ़त बना ली।

Related Articles

Back to top button